24 साल की लड़की हर महीने $8,600 कमाती है

Share:

24 साल की लड़की हर महीने $8,600 कमाती है


इस 24 वर्षीया ने अपनी वेट्रेस की नौकरी खो दी। अब वह निष्क्रिय आय में प्रति माह $ 8,600 कमाती है: 'मैं दिन में सिर्फ 2 घंटे काम करती हूं


जब महामारी की चपेट में आया, तो मैंने अपनी वेट्रेसिंग और व्यक्तिगत प्रशिक्षण की नौकरी खो दी। मैंने उस नुकसान को ऑनलाइन फिटनेस व्यवसाय बनाने के संकेत के रूप में लेने का फैसला किया जिसका मैंने हमेशा सपना देखा था।


मैंने 90-दिवसीय फिटनेस कार्यक्रम बेचे, जिसमें कस्टम कसरत और भोजन योजना शामिल थी, साथ ही ज़ूम के माध्यम से साप्ताहिक कोचिंग सत्र भी शामिल थे। मैंने प्रति माह लगभग $1,000 से $2,000 कमाए और अपनी बचत और कोविड प्रोत्साहन चेक के साथ अपनी आय को पूरक बनाया।

लेकिन मैंने 10 घंटे काम करना और जला दिया। इसलिए एक साल की कोशिश के बाद, मैंने अपने फिटनेस व्यवसाय से अलग होने और पैसे कमाने का एक और तरीका खोजने का फैसला किया।


महीनों के लिए, मैंने सहबद्ध विपणक को देखा था - वे लोग जिन्हें वेबसाइट ट्रैफ़िक या बिक्री के लिए एक ऑनलाइन रिटेलर द्वारा भुगतान किया गया कमीशन मिलता है - मेरे टिकटॉक फ़ीड पर।

पहले तो मुझे संदेह हुआ, लेकिन मेरे पास खोने के लिए कुछ नहीं था। मैंने एक ऑनलाइन पाठ्यक्रम लिया जिसने मुझे आश्वस्त किया कि संबद्ध विपणन एक सार्थक व्यवसाय मॉडल हो सकता है, इसलिए मैं पूरी तरह से चला गया।


जुलाई 2021 में, मैंने अपने टिकटॉक और इंस्टाग्राम अकाउंट्स का इस्तेमाल एफिलिएट प्रोडक्ट्स की मार्केटिंग के लिए किया। मैंने दिन में कई बार पोस्ट करना शुरू किया, एक साइड हसल शुरू करने, निष्क्रिय आय अर्जित करने और ऑनलाइन अपनी उपस्थिति बढ़ाने के बारे में सुझाव दिए। हर समय, मैंने व्यापार और धन-निर्माण उपकरण और कार्यक्रमों को बढ़ावा दिया।

अक्टूबर तक, मेरे सबसे बड़े प्लेटफॉर्म टिकटॉक पर मेरे 43,000 फॉलोअर्स हो गए थे।


तब से, मैंने निष्क्रिय आय में औसतन $8,600 प्रति माह कमाया है (अर्थात् मेरे संबद्ध पदों से कमीशन, जिसमें कई महीने पुरानी पोस्ट और आवर्ती सदस्यता बेचने वाली पोस्ट शामिल हैं)।

अगर आपने मुझे एक साल पहले कहा था कि मैं वह कर सकता हूं जो मुझे पसंद है - अपने फोन से उपयोगी सामग्री बनाना और दिन में सिर्फ दो घंटे काम करना - मुझे हंसी आती।


मेरे पास अब वह स्वतंत्रता है जो मैं हमेशा से चाहता था। 24 साल की उम्र में, मैं न्यूयॉर्क शहर के एक खूबसूरत अपार्टमेंट में जाने में सक्षम था, मुझे अक्सर यात्रा करने को मिलता है, और मेरा जीवन अब काम के इर्द-गिर्द नहीं घूमता।

Affiliate Marketing व्यवसाय बनाने के लिए आपको TikTok की उपस्थिति की आवश्यकता नहीं है। यह किसी वेबसाइट या किसी अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से हो सकता है।


सफलता रातोंरात नहीं होगी; पहली बार में बहुत समय और प्रयास लगता है। आरंभ करने के लिए मेरी शीर्ष पांच युक्तियां यहां दी गई हैं:


1. मार्गदर्शन के लिए विशेषज्ञों की ओर मुड़ें - 1. Turn to the experts for guidance

उन लोगों की तलाश करें जिन्होंने वह किया है जो आप करने की कोशिश कर रहे हैं और उनकी रणनीतियों का अध्ययन करें। पहुंचें और पूछें कि क्या वे आपके व्यवसाय के प्रकार के निर्माण के माध्यम से आपके साथ चलने को तैयार हैं। इससे आपका बहुत सारा समय, ऊर्जा और पैसा बचेगा।

ऐसे पाठ्यक्रम, आमने-सामने परामर्श कार्यक्रम और ऑनलाइन समुदाय भी हैं जो आपको एक संबद्ध विपणन व्यवसाय शुरू करना सिखा सकते हैं। मैंने अपने ज्ञान और कौशल का विस्तार करने के लिए 15-दिवसीय बिजनेस बिल्डर चैलेंज का उपयोग किया।

2. कई निशानों और उत्पादों के साथ शुरुआत न करें - 2. Don’t start with multiple niches and products


अपने प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए, एक जगह से शुरू करें और प्रचार करने के लिए एक विजेता संबद्ध उत्पाद खोजें। एक बार जब आप उस उत्पाद के विपणन में महारत हासिल कर लेते हैं, तो आप अन्य उत्पादों की खोज शुरू कर सकते हैं।

मैं आपके शौक और रुचियों की एक सूची पर विचार-मंथन करने की सलाह देता हूं, फिर अपने आला को केवल एक तक सीमित करने से पहले प्रत्येक श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ संबद्ध कार्यक्रमों पर कुछ शोध कर रहा हूं।

यदि आप पहले से स्थापित खाते या वेबसाइट पर एक संबद्ध विपणन व्यवसाय जोड़ने की योजना बना रहे हैं, तो आपका आला उस सामग्री से मेल खाना चाहिए जो आपके दर्शकों को पहले से पसंद है। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास अपने कुत्ते के साथ तस्वीरों से भरा एक इंस्टाग्राम अकाउंट है, तो पेट स्पेस में संबद्ध उत्पादों की तलाश करें।

मैंने जो देखा है, स्वास्थ्य और धन-निर्माण दो शीर्ष-भुगतान वाले स्थान हैं क्योंकि इन क्षेत्रों में उत्पाद अक्सर उच्च मांग में होते हैं।

3. प्रचार करने के लिए जीतने वाले, उच्च-टिकट वाले उत्पादों को ढूंढें - 3. Find winning, high-ticket products to promote

आप उस उत्पाद को बढ़ावा देने में उतना ही समय और ऊर्जा खर्च करेंगे जो कमीशन में $ 2 का भुगतान करता है क्योंकि आप उस उत्पाद को बढ़ावा देंगे जो कमीशन में $ 2,000 का भुगतान करता है। तो कुंजी उच्च-टिकट सहबद्ध कार्यक्रमों को ढूंढ रही है और उन्हें आपके व्यवसाय का बड़ा हिस्सा बना रही है।

मैं अच्छी तरह से भुगतान करने वाले संबद्ध ऑफ़र खोजने के लिए क्लिकबैंक डॉट कॉम और डिजिस्टोर 24.com जैसी साइटों का उपयोग करता हूं। क्या प्रचार करना है, यह तय करते समय, मैं ऐसे उत्पादों की तलाश करता हूं जिनमें:

  • बड़ी संख्या में विपणक जो उत्पाद को सक्रिय रूप से बढ़ावा दे रहे हैं। यदि कई अन्य लोग अपना समय किसी उत्पाद को बेचने में लगा रहे हैं, तो शायद इसका मतलब है कि यह उनके लिए काम कर रहा है।
  • आवर्ती सदस्यता, या उत्पाद के लिए लगातार मासिक शुल्क, इसलिए आप आवर्ती कमीशन करेंगे।
  • कम धनवापसी दर, जिसका अर्थ है कि संबद्ध ऑफ़र खरीदने वाले अधिकांश लोग इससे संतुष्ट हैं। इससे मुझे यह सुनिश्चित करने में मदद मिलती है कि मैं केवल उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों का प्रचार कर रहा हूं।
  • अपसेल के अवसर, जिसका अर्थ है कि जब कोई व्यक्ति बेस-लेवल ऑफर खरीदता है, तो उसके पास अधिक पैसे के लिए उस उत्पाद में अपग्रेड जोड़ने का विकल्प भी होता है। अपसेल के अवसर आपको कम बजट वाले ग्राहकों और अधिक खर्च करने के इच्छुक ग्राहकों दोनों को भुनाने में मदद करते हैं।

4. अपने दर्शकों के साथ विश्वास बनाएं - 4. Build trust with your audience

कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस प्लेटफॉर्म पर मार्केटिंग कर रहे हैं, सुनिश्चित करें कि आपकी सामग्री प्रामाणिक है। लोग किसी ऐसे व्यक्ति से उच्च गुणवत्ता वाले उत्पाद खरीदना चाहते हैं जिस पर उन्हें भरोसा हो।

मेरी सामग्री हमेशा मेरे दर्शकों के लिए प्रासंगिक और संबंधित होती है। मैं अपने ईमेल को अपने सोशल मीडिया बायोस में डालने और अपने अनुयायियों के सीधे संदेशों का जवाब देने जैसे काम करके उनके साथ विश्वास पैदा करता हूं।

इससे उन्हें पता चलता है कि वे मेरे द्वारा प्रचारित उत्पादों के बारे में अपने कोई भी प्रश्न पूछ सकते हैं।

5. अपने मार्केटिंग कौशल को निखारें - 5. Hone your marketing skills

Affiliate Marketing एक "जल्दी अमीर बनो" योजना नहीं है। इसके लिए आपको कॉपी राइटिंग, उपभोक्ता रुचि पैदा करने और संचार जैसे कौशल सीखने की आवश्यकता है।

ये ऐसे कौशल हैं जो एक अच्छे सहबद्ध बाज़ारिया को एक महान से अलग करते हैं - और कई ऑनलाइन पाठ्यक्रम हैं जो आपको उनमें महारत हासिल करने में मदद करते हैं, जैसे कि डेव शार्प के लीजेंडरी मार्केटर और स्किलशेयर पर विशिष्ट पाठ्यक्रम।


No comments