Google Adsense Kya Hai in Hindi

Share:

Google Adsense Kya Hai in Hindi


Why Google AdSense is the Best Advertising Program for Your Blog | Google AdSense आपके ब्लॉग के लिए सर्वश्रेष्ठ विज्ञापन कार्यक्रम क्यों है

जब ब्लॉगिंग से पैसे कमाने की बात आती है, तो Google AdSense आपको आवर्ती कमाई के साथ मन की शांति देता है। ब्लॉगर्स के लिए कई विज्ञापन नेटवर्क उपलब्ध हैं जैसे Media.net, PropellerAds और कुछ और लेकिन Google AdSense जैसा कुछ भी नहीं है, क्योंकि विश्वास कारक "Google" ब्रांड नाम के साथ जोड़ा जाता है। आखिरकार, यह उस आराम को जोड़ता है जो हमें समय पर भुगतान मिलेगा।


What is Google AdSense? | गूगल ऐडसेंस क्या है?

Google AdSense प्रकाशकों और ब्लॉगर्स के लिए ब्लॉगिंग से पैसे कमाने के लिए Google का एक विज्ञापन उत्पाद है। ऐडसेंस की खूबी उसके द्वारा पेश किए जाने वाले विज्ञापनों की गुणवत्ता है। यह उस लेख के संदर्भ के आधार पर विज्ञापन दिखाता है जिसे पाठक पढ़ रहा है (प्रासंगिक विज्ञापन) या अपनी रुचि के आधार पर।


चूंकि Google एक विज्ञापन कंपनी है (बहुत से उपयोगकर्ता सोचते हैं कि वे एक खोज इंजन हैं, जो सही नहीं है), यह अपने विज्ञापनदाताओं और प्रकाशकों के लिए मूल्य जोड़ने पर ध्यान केंद्रित करता है। अगर हम AdSense के इतिहास के बारे में बात करते हैं, तो यहां कुछ बारीकियां दी गई हैं जिन्हें आपको जानना चाहिए:

  • Google AdSense मार्च 2003 में लॉन्च किया गया था
  • अप्रैल 2003 में ऐडसेंस नाम हासिल करने के लिए गूगल ने एप्लाइड सिमेंटिक्स का अधिग्रहण किया
  • शुरुआत में Google AdSense का एक रेफरल कार्यक्रम है जो अभी भी चयनित प्रकाशकों के लिए उपलब्ध है
How AdSense works? | ऐडसेंस कैसे काम करता है?

एक ब्लॉगर या प्रकाशक के लिए ऑनलाइन मुद्रीकरण के साथ शुरुआत करने का सबसे आसान तरीका कौन सा AdSense ऑफ़र है।

एक बार जब आपके पास Google AdSense से एक स्वीकृत खाता हो जाता है, तो आपको केवल कुछ पंक्तियों को कोड की कुछ पंक्तियों को जोड़ना होगा (AdSense WordPress प्लगइन्स का उपयोग करें) या मैन्युअल रूप से सम्मिलित करके, और Google AdSense विभिन्न मानदंडों के आधार पर विज्ञापन दिखाना शुरू कर देगा।

इसके बाद, एक ब्लॉगर के रूप में, आपको केवल अपने ब्लॉग पर अधिक ट्रैफ़िक लाने पर ध्यान देने की आवश्यकता है और आप अधिक कमाई करना शुरू कर देंगे। जब आपकी वेबसाइट पर आने वाला विज़िटर ऐडसेंस द्वारा दिखाए गए विज्ञापनों पर क्लिक करेगा, तो आप पैसा कमाना शुरू कर देंगे। कुछ परिदृश्य में, Google आपको भुगतान करता है जब विज़िटर विज्ञापन भी देखते हैं। कुल मिलाकर, यह आपके जीवन को आसान बनाता है क्योंकि अब आपका ध्यान केवल गुणवत्तापूर्ण सामग्री लिखने और लक्षित ट्रैफ़िक चलाने पर है।

AdSense एक प्रासंगिक विज्ञापन नेटवर्क है, जिसका अर्थ है कि विज्ञापन आपकी सामग्री के अनुसार प्रदर्शित होंगे। एक और तरीका है कि ऐडसेंस विज्ञापन दिखाता है कुकी विधि का उपयोग कर रहा है। उपयोगकर्ता खोज इतिहास के आधार पर, वे लक्षित विज्ञापन प्रदर्शित करते हैं जो बेहतर रूपांतरित होते हैं। संक्षेप में, ऐडसेंस सुनिश्चित करता है कि पाठकों को लक्षित विज्ञापन दिखाई देंगे, और इस प्रकार आपको किसी भी अन्य विज्ञापन नेटवर्क की तुलना में अधिक क्लिक और उच्च भुगतान मिलेगा।

Why use Google AdSense over other ad networks? | अन्य विज्ञापन नेटवर्क पर Google AdSense का उपयोग क्यों करें?

एक बार आपके पास एक स्वीकृत ऐडसेंस खाता होने के बाद, आपको बस अपनी थीम फ़ाइल में एक कोड जोड़ना होगा, और आपके ब्लॉग पर विज्ञापन चलने लगेंगे।

AdSense means recognition:

AdSense उपलब्ध सबसे उच्च श्रेणी निर्धारण और मान्यता प्राप्त विज्ञापन कार्यक्रमों में से एक है। हालाँकि, AdSense सभी प्रकार के ब्लॉगों को स्वीकृति नहीं देता है, और यदि आप भाग्यशाली हैं कि आपके पास एक बार AdSense खाता है, तो इसका मतलब है कि आप कुछ सही कर रहे हैं।

One AdSense account for all sites: | सभी साइटों के लिए एक AdSense खाता

अधिकांश विज्ञापन नेटवर्क के साथ, आपको अपनी सभी साइटों को मैन्युअल रूप से जोड़ने की आवश्यकता होती है, और प्रत्येक व्यक्तिगत साइट के अनुमोदन पर, आप उस साइट पर विज्ञापन डाल सकते हैं। हालाँकि, ऐडसेंस के साथ, एक बार आपके पास एक स्वीकृत ऐडसेंस खाता होने के बाद, आप किसी भी वेबसाइट पर विज्ञापन डाल सकते हैं जो ऐडसेंस सेवा की शर्तों का अनुपालन करती है। अलग-अलग ब्लॉग के लिए अलग-अलग अकाउंट सेट करने की जरूरत नहीं है।

यह एक ब्लॉगर या मीडिया एजेंसी के लिए बहुत मददगार है जो बढ़ रही है और ऑनलाइन संपत्ति जोड़ रही है।

The AdSense payment system is trustable: | AdSense भुगतान प्रणाली भरोसेमंद है:

छोटी विज्ञापन कंपनियों के सामने सबसे बड़ी समस्या भुगतान का मुद्दा है। न्यूनतम भुगतान सीमा को पूरा करने के बावजूद, आपको अपना भुगतान प्राप्त करने में कठिनाई हो सकती है। दूसरी ओर, AdSense भुगतान के मामले में बहुत पारदर्शी है, और आपको AdSense से अपना भुगतान प्राप्त करने में किसी भी समस्या का सामना करने की संभावना नहीं है।

इसमें कोई शक नहीं कि ब्लॉग से ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए Google AdSense सबसे अच्छे कार्यक्रमों में से एक है।

  • AdSense आपको आवर्ती आय अर्जित करने में मदद करता है जो किसी के लिए भी बेकार है जो ऑनलाइन करियर बनाने के लिए अपनी ऑनलाइन नौकरी छोड़ रहा है। साथ ही, विज्ञापनों की गुणवत्ता सर्वोत्कृष्ट है, यह आपके ब्लॉग की गुणवत्ता को कम नहीं करेगा, भले ही आप एक से अधिक विज्ञापन दिखा रहे हों।

इस ऐडसेंस गाइड के आगामी भाग में, आप गूगल ऐडसेंस के बारे में सब कुछ जानेंगे।

Beginner’s Guide to Google AdSense | Google AdSense के लिए शुरुआती मार्गदर्शिका

मैंने यथासंभव अधिक से अधिक जानकारी और विभिन्न ऐडसेंस युक्तियों और युक्तियों को जोड़ने का प्रयास किया है, जिन्हें उपयोगकर्ता अपने राजस्व में उल्लेखनीय वृद्धि करने के लिए लागू कर सकते हैं।

एक बात मैं कहना चाहूंगा:

Google AdSense उनकी नीतियों के बारे में बहुत सख्त है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपने AdSense के साथ मुद्रीकरण के सर्वोत्तम अभ्यासों के बारे में जानने के लिए आधिकारिक AdSense मार्गदर्शिका पढ़ ली है।

Sign up Adsense


Related

Adsterra Global advertising and CPA affiliate network in Hindi




Google Adsense Kya Hai in Hindi
Google Adsense Kya Hai in Hindi
Google Adsense Kya Hai in Hindi

No comments