Best 7 ideas to Earn Money in Hindi

Share:

Best 7 ideas to Earn Money in Hindi

 

1) No-risk matched betting

घर से बहुत सारा पैसा बनाने का सबसे तेज़ तरीका हाथ नीचे करें (ठीक है, बिना कानून तोड़े)। इस तकनीक से बहुत से छात्रों ने वास्तव में £100 कमाए हैं। यह पूरी तरह से कानूनी है, जोखिम मुक्त है, कर मुक्त है, और यूके में 18 वर्ष से अधिक उम्र का कोई भी व्यक्ति इसे कर सकता है (यूके में नहीं? छोड़कर नंबर 2 पर जाएं)।


यह बेटिंग साइटों द्वारा बेटिंग एक्सचेंज में 'मैचिंग' के जरिए नियमित रूप से ऑफर किए जाने वाले फ्री बेट्स का फायदा उठाकर काम करता है। मिलान की गई बेटिंग जोखिम को समाप्त कर देती है (आप एक निश्चित परिणाम के पक्ष और विपक्ष दोनों में दांव लगा रहे हैं)।


यह आपको मुफ्त बेट को निचोड़ने में सक्षम बनाता है, जो कि £100 जितना हो सकता है। इसे कितनी बेटिंग साइटों से गुणा करें और आप कुछ सौ पाउंड के लाभ के साथ आसानी से आ सकते हैं।


ओवेन आपको बताता है कि मैचिंग बेटिंग के लिए एक गाइड के इस रत्न में अपना पहला £13 लाभ (वास्तविक जीवन उदाहरण का उपयोग करके) कैसे बनाया जाए। यदि आप घर बैठे £40/hr बनाने का कोई बेहतर तरीका जानते हैं, तो कृपया हमें बताएं!

2) Paid for searching the web

आप जो पहले से ऑनलाइन कर रहे हैं, उसे करने के लिए नकद कमाने के इच्छुक हैं? यह वास्तव में बिना किसी प्रयास या आपके व्यवहार में बदलाव के ऑनलाइन पैसा कमाने के सबसे आसान तरीकों में से एक होना चाहिए।


Qmee.com का यह अभिनव विचार आपको Google, Bing, Yahoo, Amazon और eBay में खोज करने के लिए पुरस्कृत करता है। आप बस अपने ब्राउज़र में एक साधारण ऐड-ऑन स्थापित करें और जब आप कोई खोज करते हैं तो आपकी सामान्य खोज के साथ-साथ कुछ प्रायोजित परिणाम भी हो सकते हैं।

प्रत्येक Qmee परिणाम में एक नकद इनाम संलग्न होता है - यदि आप इसमें रुचि रखते हैं तो बस उस पर क्लिक करें और अपना पुरस्कार प्राप्त करें।


सबसे अच्छी बात यह है कि कैशआउट के लिए कोई न्यूनतम नहीं है - हमारा पहला सिर्फ 72p था जिसे हमारे पेपैल खाते से जोड़ा गया था। आपके पास इसे दान में देने का विकल्प भी है।

3) Online market trading

हालांकि यह पैसा कमाने का एक आसान तरीका नहीं है, शेयर बाजारों में निवेश करना आकर्षक हो सकता है यदि आप इसे ठीक से और सुरक्षित रूप से करना सीखते हैं। उसी टोकन से, यदि आप इसे गंभीरता से नहीं लेते हैं तो आपको महत्वपूर्ण नुकसान हो सकता है।


आज वुल्फ ऑफ वॉल स्ट्रीट स्टाइल स्टॉक ब्रोकर्स की याच को फंड करने की कोई जरूरत नहीं है। आप यह सब ऑनलाइन मार्केट ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म की मदद से स्वयं कर सकते हैं।


इस नए अवसर की खोज में कई घंटे बिताने के बाद, मैं लोकप्रिय प्लेटफॉर्म eToro.com के साथ प्रयोग कर रहा हूं।


eToro के दुनिया भर में 12 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता हैं और यह मुफ़्त अभ्यास खाते प्रदान करता है। इसे बीबीसी 2 वृत्तचित्र "ट्रेडर्स: मिलियंस बाय द मिनट" में चित्रित किया गया है और कई प्रीमियर लीग फुटबॉल क्लबों को प्रायोजित करता है।

ईटोरो पर सबसे अच्छी चीजों में से एक कॉपी ट्रेडर फीचर है। यह आपको अन्य शीर्ष प्रदर्शन करने वाले व्यापारियों के निवेश को सचमुच देखने, अनुसरण करने और कॉपी करने देता है।


अधिक जानने के लिए ईटोरो पर ट्रेडिंग करने के लिए जॉर्ज की पूरी गाइड का पालन करें। मुझे लगता है कि कुछ अलग बाजारों की कोशिश करके सीखने की अवस्था से अधिक लाभ उठाने के लिए $ 50 एक अच्छी राशि है। यदि और कुछ नहीं तो आप विभिन्न निवेशों और उद्योगों के बारे में बहुत कुछ सीखेंगे।


कृपया ध्यान रखें कि सभी ट्रेडिंग में जोखिम शामिल होता है। ईटोरो एक बहु-परिसंपत्ति मंच है जो वास्तविक संपत्ति स्वामित्व और उच्च जोखिम वाले 'सीएफडी' उत्पादों की पेशकश करता है। इस प्रदाता के साथ CFDs का व्यापार करने पर 68% खुदरा निवेशक खातों में पैसा खो जाता है। आपको इस बात पर विचार करना चाहिए कि क्या आप अपना पैसा खोने का उच्च जोखिम उठा सकते हैं। यह सामग्री वित्तीय या निवेश सलाह नहीं है।

4) Start your own website


निष्क्रिय आय उत्पन्न करने के इच्छुक हैं? आपको एक वेबसाइट चाहिए। सोते समय पैसे कमाने का यह तरीका है।

आपके पहले विज़िटर प्राप्त करने के लिए सोशल मीडिया पर केवल थोड़ी सी प्लगिंग लगती है, और आपकी साइट का मुद्रीकरण करने के बहुत सारे तरीके हैं।


सेव द स्टूडेंट एक सफल वेबसाइट का सिर्फ एक उदाहरण है, जिसे ओवेन ब्यूरेक ने अपने पहले वर्ष में विश्वविद्यालय में शुरू किया था, जो तब से एक पूर्णकालिक और बड़े उद्यम के रूप में विकसित हुआ है।

5) Review websites & apps for cash

वैसे ऐसा लगता है कि आप एक वेब ब्राउज़र के साथ बहुत अच्छे हैं, तो शायद यह पेशेवर बनने और वेबसाइटों को एक भुगतान और मजेदार नौकरी के रूप में ब्राउज़ करने का समय है!


पेश है UserTesting - एक ऐसा प्लेटफ़ॉर्म जो रोज़मर्रा के लोगों को सभी प्रकार की वेबसाइटों की समीक्षा करने के लिए भुगतान करता है। प्रत्येक समीक्षा में लगभग 20 मिनट लगते हैं और आपको पेपैल के माध्यम से $ 10 (£ 6.50) प्राप्त होता है।

6) Become a delivery rider or driver

साइकिल, मोटरबाइक या कार मिली? स्मार्टफोन के बारे में क्या? जब भी आपके पास कुछ खाली समय होता है, तो आपको भोजन या लोगों को वितरित करके कुछ अतिरिक्त पैसे कमाने की आवश्यकता होती है।


डिलीवरू जैसी डिलीवरी विशेषज्ञ कंपनियों के लिए साइन अप करें जो हमेशा नई सवारियों की तलाश में रहती हैं। वे आपको जब चाहें काम करने के लिए पूर्ण लचीलेपन की अनुमति देते हैं, रेस्तरां से ग्राहकों के दरवाजे तक भोजन पहुंचाते हैं। आप प्रति घंटे £16 तक कमा सकते हैं।


स्थानीय टेकअवे और डोमिनोज जैसी बड़ी श्रृंखलाओं से सीधे संपर्क करके अपने अवसरों को दोगुना करें, यह देखने के लिए कि क्या उनके पास कोई डिलीवरी कार्य चल रहा है।

7) Write and publish a Kindle eBook

यदि छात्र किसी भी चीज़ में अच्छे हैं, तो वह शोध करना और लिखना है। किंडल स्टोर के साथ, कोई भी ईबुक प्रकाशित कर सकता है और अमेज़ॅन पर पैसा कमा सकता है।


और किंडल ऐप अब लगभग किसी भी डिवाइस (लैपटॉप, आईपैड, स्मार्टफोन और हां, किंडल) पर उपलब्ध है, इसलिए आपका वैश्विक बाजार बहुत बड़ा है!


£1.49 - £6.99 के लिए अपनी पुस्तक सूचीबद्ध करें और आप बिक्री का 70% कमाते हैं। अमेज़ॅन को अंतिम बिक्री मशीन माना जाता है (और याद रखें कि लोग खर्च करना चाह रहे हैं), यह एक शानदार सौदा है।


ई-बुक्स के साथ सफलता की कुंजी मूल्य बनाना और नॉन-फिक्शन लिखना है। एक सामान्य समस्या (जैसे नौकरी खोजने के लिए 'रहस्य') पर आपके द्वारा शोध की गई और संकलित जानकारी को केवल बंडल करना और फिर इसे पचाने में आसान प्रारूप (एक ईबुक) में प्रस्तुत करना किसी को इस पर कुछ क्विड खर्च करने का औचित्य साबित करता है।


एक और बड़ी युक्ति यह है कि एक महान कवर डिज़ाइन किया गया है (इन्हें ब्राउज़ करें) ताकि यह बाहर खड़ा हो, और एक बार जब आपकी पुस्तक किंडल स्टोर पर लाइव हो जाए तो कुछ समीक्षा प्राप्त करना वाकई महत्वपूर्ण है ताकि यह परिणामों में उच्च दिखाई दे। पाठकों को अपनी पुस्तक के अंत में एक ईमानदार समीक्षा छोड़ने के लिए प्रोत्साहित करें।


इस आकर्षक विचार के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि एक बार जब आप समय (जैसे 20 घंटे) का निवेश कर लेते हैं, तो आप आने वाले वर्षों के लिए एक निष्क्रिय आय अर्जित करेंगे!


Related 

Google Adsense Kya Hai in Hindi

No comments